चीनी शॉपिंग साइट्स गियरबेस्ट, बैंगूड, अली एक्सप्रेस से भारत में सामान कैसे खरीदें

  • -
buy products in India from China

चीनी शॉपिंग साइट्स गियरबेस्ट, बैंगूड, अली एक्सप्रेस से भारत में सामान कैसे खरीदें

HSBC Cashback CC [CPA] IN

कभी-कभी आप ऑनलाइन उत्पाद की खोज करते हैं लेकिन दुर्भाग्यवश, यह पता लगे कि यह उत्पाद भारत में उपलब्ध नहीं है और अन्य विदेशी शॉपिंग साइटों पर उपलब्ध है। आप एक नवीनतम उत्पाद की तलाश में है, चीनी शॉपिंग साइट्स से भारत में उत्पादों को खरीदने का तरीका जानने के लिए आगे पढ़े। गियरबेस्ट, बेंगुड, अमेज़न इत्यादि शॉपिंग की महत्वपूर्ण जगह है। उत्पाद को आयात या खरीदना चीन या अमेरिका जैसे अन्य देश पहले एक व्यस्त कार्य था । आपको अपने पसंदीदा इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद को पाने के लिए अपने विदेशी मित्रों पर निर्भर होना पड़ता था । लेकिन ई-कॉमर्स, ट्रैकिंग और आयात नीतियों में हालिया सुधारों ने अन्य विदेशी देशों से खरीदारी करना अधिक आसान बना दिया है। ( How to purchase products from China to India )

यहां हम चीन की शॉपिंग साइट्स गियरबेस्ट, बैंगूड ( Gearbest, Bangood, Aliexpress) से भारत में उत्पादों को खरीदने का तरीका बता रहे हैं। गियरबेस्टलोकप्रिय ब्रांडों जैसे शोयामी, एसजे कैम, डीजेआई, हुआवेई और बहुत से नवीनतम इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को प्राप्त करने के लिए सबसे लोकप्रिय चीनी साइट है।

buy products in India from China

buy products in India from China

चीन से भारत में उत्पादों को खरीदने शुरू करने से पहले ये निम्नलिखित चीजें हैं जिनका आपको ध्यान रखना  है:

1. ग्लोबल उत्पाद, वारंटी जानकारी, देश कानूनी आयात नीति और आयात करों के बारे में वास्तविक जानकारी।

2. उचित पिनकोड और संपर्क नंबर के साथ आपका स्थायी पता, यदि आप मेट्रोपॉलिटन शहर में ऑर्डर दे सकते हैं तो डिलीवरी और ट्रैकिंग, गांव क्षेत्रों की तुलना में अधिक आसान होगा।

3. यदि आप Paypal  के साथ पेमेंट करते हैं तो नेट बैंकिंग, डेबिट, क्रेडिट कार्ड जैसे भुगतान मोड बेहतर होते हैं। डिलिवरी व्यय की लागत के कारण अधिकांश विदेशी शॉपिंग साइटों पर डिलीवरी  कैश ऑन डिलीवरी  उपलब्ध नहीं है।

4. धैर्य, विदेशी साइटों से खरीदारी करते समय सबसे महत्वपूर्ण कारक में से एक है क्योंकि आपको उत्पाद के भुगतान के बाद उत्पाद ट्रैकिंग जानकारी पर नजर रखनी है। आजकल भारत में, आप डिलीवरी विकल्पों पर कैश के साथ 2-3 दिनों के भीतर अपना उत्पाद प्राप्त करते हैं। फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन जैसी प्रमुख ई-कॉमर्स साइटें अपनी सदस्यता सेवाओं के साथ एक दिन में  डिलीवरी प्रदान कर रही हैं।

5. ड्रोन और अन्य छोटे हवाई उत्पादों जैसे प्रतिबंधित उत्पादों को कभी भी खरीदें। पूरी सूची के लिए, आप प्रतिबंधित आइटम सूची की जांच कर सकते हैं। ये सभी आइटम भारत में आयात के लिए प्रतिबंधित हैं। तो खरीदने से पहले, प्रतिबंधित आइटम सूची की जांच करनी चाहिए। http://dgft.gov.in/exim/2000/dn/ftpdnl/restrctd%20items.doc

6. भारत में उत्पाद आयात करने के लिए कस्टम शुल्क की जांच करें क्योंकि आप विदेशी वेबसाइटों पर खरीदारी करते समय उत्पाद की देश-विशिष्ट स्थानीय कीमत देखेंगे। आप आईसीईजीएटी पोर्टल में सीमा शुल्क कैलकुलेटर तक पहुंच सकते हैं। एक बार जब आप कैलक्यूलेटर तक पहुंच जाएंगे, तो आपको उस आयात के लिए एचएसएन  कोड (सीटीएच कोड) दर्ज करना होगा, जिसे आप आयात करने की योजना बना रहे हैं। 30 अक्षरों के भीतर विवरण दर्ज करें और उत्पत्ति का देश चुनें (एंटीडम्पिंग या अधिमानी कर्तव्य के लिए)। खोज पर क्लिक करें और आप उन वस्तुओं की एक सूची देखेंगे जो आपके खोज मानदंड से मेल खाते हैं। एक का चयन करें और आप चयनित आइटम पर सीमा शुल्क से संबंधित सभी जानकारी के साथ एक चार्ट तक पहुंच पाएंगे। यह एक गतिशील चार्ट है और आप भुगतान करने के लिए उत्तरदायी सटीक कस्टम ड्यूटी की जांच के लिए मूल्य दर्ज कर सकते हैं।

Croma [CPS] IN

READ IN ENGLISH: How to buy products in India from China shopping sites Gearbest, Bangood, Aliexpress

चीन से भारत में उत्पादों को खरीदने के तरीके (purchase products from China to India)
1. सबसे पहले, एक भरोसेमंद और वास्तविक खरीदारी वेबसाइट पर जाएं और अपना उपयोगकर्ता खाता बनाएं। किसी वेबसाइट की विश्वसनीयता की जांच करने के लिए, इसकी समीक्षा, ऑर्डर ट्रैकिंग, उत्पाद शिपमेंट नीति, भुगतान विधियों और मूल वैश्विक उत्पादों के बारे में पहले जांच करे ।

2. अपना उपयोगकर्ता खाता बनाएं और सबसे अच्छा सौदा करने के लिए सौदों, ऑफ़र और रेफ़रल बोनस अंक देखें।

3. क्षेत्रीय सेटिंग्स के माध्यम से मुद्रा और देश बदलें। अपने उत्पाद को कार्ट में डाले और उत्पाद मॉडल, संस्करण, आदि को सत्यापित करें।

4. कार्ट पेज पर आगे बढ़ें और अपनी प्राथमिकता और लागत में शामिल लागत के आधार पर एक उपलब्ध शिपिंग विधि चुनें।

5. उचित संपर्क संख्या और पिन कोड के साथ अपने शिपिंग पते की जांच करें और पुष्टि करें। तेजी से वितरण के लिए, आप इसे मेट्रो शहरों में मंगा सकते हैं और इसकी स्थानीय भौतिक वितरण प्राप्त कर सकते हैं।

6. Paypal  के माध्यम से भुगतान, वांछित मोड के माध्यम से भुगतान सुरक्षित और आसान है। यदि आप चाहें तो Paypal पर अपना खाता बनाएं।

7. अपने उत्पाद को सुरक्षित रूप से प्राप्त होने तक ट्रैक रखें।

ALSO READ: How to run whatsapp on jio phone

Shoppersstop [CPS] IN

Comments

comments


You may like